Reliance Jio Phone will be Launch In Two Models has launched the new plans for year 2018,that called Reliance Jio Happy New Year 2018 Offer is Updated on August 19, 2019.

हैलो दोस्तों जैसा की आप सब जानते ही होंगे की रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते जियो फोन की घोषणा की और यह सितंबर में आधिकारिक रूप से बिक्री पर होगा। जियो फोन की पूर्व बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होने जा रही है, हालांकि उपयोगकर्ता डिवाइस में अपनी रुचि दिखाने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं।

Reliance Jio Phone will be Launch In Two Models

Reliance Jio Phone will be Launch In Two Models

अब तक, जेओफोन के ऐप और फीचर अभी तक प्रकट नहीं हुए हैं। लेकिन जियो फोन ने बाजार में पहले से ही अपनी जगह बना ली है। यह भारत में उपलब्ध होने के लिए 4 जी VoLTE समर्थन वाला सबसे सस्ता फीचर फोन है इसके लिए ज़ीरो कीमत टैग प्रभावी ढंग से जोड़ा गया है। जबकि जिओ फोन के ऐप और फीचर्स पर बहुत सारे सवाल हैं, वहीं कई अटकलें हैं जो गोल कर रही हैं हालांकि रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि जियो फोन के मूल्य, चश्मा, कैमरा, बैटरी और अन्य विशेषताओं के आधार पर कई रूप हैं, क्योंकि अभी केवल एक चीज निश्चित है- जियो फोन कम से कम 2 मॉडल में आ जाएगा।

हालाँकि वे दोनों मॉडल फ़ोन के चिपसेट पर आधारित होंगे। फोन में से एक क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ आएगा, और दूसरा स्प्रेडट्रम चिपसेट के साथ आ सकता है। 21 जुलाई को, क्वालकॉम इंडिया ने ट्वीट किया था, “हमारे # 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित # ज़ियोफोन पर नए रिलायंसजियो के साथ साझेदारी करने के लिए खुशी है।” यह संकेत था कि रिलायंस जियोफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

लेकिन दोस्तों रोचक बात तो यह है कि स्प्रेडट्रॉम कम्युनिकेशंस के एक अन्य खिलाड़ी ने ट्वीट किया है कि वे जियोफोन के साथ कैसे भागीदारी कर रहे हैं। स्प्रेडट्रम से ट्वीट ने लिखा है, “भारत डिजिटल को # जिओफोन के साथ बनाना @ स्प्रेडट्रम # फीचरफोन उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल आजादी का एक हिस्सा होने पर गर्व है। @Reliancejio। “इस विशिष्ट ट्वीट में यह उल्लेख नहीं है कि कंपनी से प्रोसेसर या एसओसी का उपयोग किया जा रहा है, जो कि क्वालकॉम के विपरीत नहीं है, जो कि अजगर अजगर 205 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा रहा है। शायद यह ध्यान रखना दिलचस्प होगा दोस्तों  कि सबसे पहले लावा ने अपना 4 जी फीचर फ़ोन लावा कनेक्ट नामक फोन लॉन्च किया था। उस फोन ने स्प्रेडट्रम एससी 9820 का इस्तेमाल किया, जो कि 1.2 गीगाहर्टज के दोहरे कोर प्रोसेसर है और टीडीडी-एलटीई, एफडीडी-एलटीई और 4 जी वीएलएलटीई के लिए समर्थन है। इस बीच, रिलायंस जीओ फोन अपने अल्फ़ान्यूमेरिक कीबोर्ड के साथ किसी भी अन्य फीचर फोन की तरह लग रहा है और इसमें 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले, एक समर्पित मशाल बटन है। एक हेडफ़ोन जैक, माइक्रोफोन, स्पीकर और एफएम रेडियो सुविधा भी है। जॉओ का कहना है कि उपयोगकर्ता जिओफोन पर कार्य करने के लिए वॉयस कमांड पर भी भरोसा कर सकते हैं, और फोन को जिओ साइंस सहित जिओ ऐप के साथ पहले से लोड किया जाएगा, जिससे लोग फोन पर फिल्में देख सकें।

Reliance Jio Phone will be Launch In Two Models

इससे पहले तो यह बात सामने आई की जिओ का फीचर फ़ोन फोक्सकॉन फोन कंपनी बना रहा था लेकिन अब सुनने मैं आ रहा है कि इंटेक्स जियो के फीचर फोन का निर्माण करेगा। दिलचस्प बात यह है कि अंबानी ने कहा था कि फोन भारतीय इंजीनियरों द्वारा बनाया जाएगा। जिओफोन 1500/- रुपये की रिफ़ंडेबल सुरक्षा जमा के साथ आता है, जिसे तीन साल बाद एकत्र किया जा सकता है। जीओफोन पर मासिक पैक 153/- रुपये है, जिसमें 500 एमबी या 0.5 जीबी डेटा हर दिन दिए जाने के वादे और सभी वॉयस कॉल्स, एसएमएस इस स्मार्टफोन पर निःशुल्क हैं I जियोफोन में भी 24 और 54 रुपये के शुरुआत पैकेज हैं, जो समान डेटा प्रदान करते हैं, और मुफ्त वॉइस कॉलिंग के साथ होगा।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here